बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान

  • Home
  • बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान Contact information, map and directions, contact form, opening hours, services, ratings, photos, videos and announcements from बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, TV Channel, .

27/02/2020

दंगों पर पत्रकारिता एक सवाल ???

सच्चाई दिखाना सच्चाई को सामने लाना ही पत्रकारिता है धर्म की बात करने के लिए तो हर धर्मों में विद्वान पर्याप्त मात्रा में मौजूद है

देश की शांति व्यवस्था को बनाने और बिगाड़ने में पत्रकारिता का एक अहम रोल

देश की जनता वही देखती है जो पत्रकार दिखाता है

आज के समय में निष्पक्ष पत्रकारों की संख्या केवल 5% है

95% पत्रकार भेदभाव और मानसिकता से त्रस्त होकर जनता और देश की नहीं नेताओं की भाषा बोलते हैं वह कहीं ना कहीं धर्म व जाति से प्रेरित होकर पत्रकारिता करते हैं

आज के समय की पत्रकारिता और पत्रकारों की मानसिकता पर डिपेंड है कि वह जनता को क्या दिखाना और दर्शाना चाहते हैं

चोर कभी यह नहीं कहता कि मैंने चोरी की है

पूछे जाने पर चोर कहता है कि मैं बेकसूर हूं मुझ निर्दोष को फंसाया जा रहा है

पंजाब में जाकर कवरेज करेंगे तो वहां पंजाबी बोलते लोग दिखाई देंगे

महाराष्ट्र में जाकर कवरेज करेंगे तो वहां मराठी बोलते लोग दिखाई देंगे

बंगाल में जाकर कवरेज करेंगे तो वहां बंगाली बोलते लोग दिखाई देंगे

तमिलनाडु में जाकर कवरेज करेंगे तो वहां तमिल बोलते लोग दिखाई देंगे

गुजरात में जाकर कवरेज करेंगे तो वहां गुजराती बोलती लोग दिखाई देंगे

एक उदाहरण निम्न प्रकार है

यदि हमें दो प्रदेशों के के बीच हुई लड़ाई जैसे पंजाब और गुजरात के बीच हुई लड़ाई के बारे में पत्रकारिता करनी है और पता करना है कि पंजाब की गलती है गुजरात की तो हमें पंजाब में जाकर भी निष्पक्ष कवरेज करनी होगी और गुजरात में भी जाकर निष्पक्ष कवरेज करनी होगी दोनों जगह की कवरेज करने के बाद अपने विवेक से सच्चाई का पता लगाना होगा कि गलती पंजाब की है या गुजरात की और इन दोनों की लड़ाई क्यों और कैसे हुई तब उस सच्चाई को जनता के सामने लाना होगा मगर आज की पत्रकारिता 95% विपरीत दिशा में की जा रही है जो कि देश के लिए खतरा और पत्रकारों के दायरे से बाहर है ।

इसी तरह हमारी मानसिकता पर डिपेंड है कि हम किस क्षेत्र में जाकर कवरेज कर रहे हैं जिस क्षेत्र की परिस्थिति पर हम कवरेज कर रहे हैं उस क्षेत्र के लोग अपनी ही भाषा में हमें जवाब देंगे ना की दूसरे की भाषा में

हम पत्रकार हैं हमें पीड़ितों की आवाज को बुलंद करना चाहिए और जनता और शासन प्रशासन को बताना चाहिए कि कहां गलत हो रहा है ऐसा करने में धर्म जाति व राजनीति पत्रकारिता के आड़े नहीं आनी चाहिए निष्पक्ष पत्रकारिता करनी चाहिए जोकि 95% पत्रकार नहीं करते हैं यह एक चिंता का विषय है

क्राइम आज तक न्यूज़ एडिटर सरताज खान की कलम से

24/02/2020

सभी देशवासियों से और खासतौर पर दिल्ली वासियों से मेरी अपील है कि भाईचारा बनाए रखें आपसी मनमुटाव यदि कोई है तो खत्म कर दें एक दूसरे का सम्मान करें महिलाओं का बहन बेटियों का अपमान ना करें हम सभी एक दूसरे के दुख सुख में काम आने वाले व्यक्ति हैं किसी का भी मजहब नहीं सिखाता किसी के मजहब को अपमानित करें या कट्टरवाद को अपनाएं जय हिंद

16/02/2020

महिलाओं के साथ अत्याचार

23/01/2020

इस तरह के अपराधियों को कैसी सजा मिलनी चाहिए

झांसी में दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात,

कक्षा 1 की छात्रा के साथ रेप की घटना, प्राथमिक स्कूल के बाहर दुष्कर्म की घटना, गांव के ही युवक ने घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट किया, लहचुरा थाना क्षेत्र के बरोरा में दुष्कर्म।

14/01/2020

भारत बन जाएगा सोने की चिड़िया

मेरा मानना है कि

हिंदुस्तान में राष्ट्रपति शासन की आवश्यकता है इसके साथ साथ राजनीतिक पार्टियों व गैर सरकारी संगठनों के रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर देने चाहिए और सभी राजनीतिक नेताओं की चल अचल संपत्ति की जांच करते हुए अवैध संपत्ति को सरकारी घोषित करते हुए सरकारी खजाने में जमा कर देना चाहिए व उद्योगपतियों की भी संपत्ति की जांच होनी चाहिए काला धन वापस आना चाहिए सरकारी खजाने में जमा हो जाना चाहिए धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले व्यक्तियों को आजीवन कारावास होना चाहिए मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा गिरजाघर की देखरेख सरकार के अंडर होना चाहिए क्राइम करने वाले व्यक्तियों को तत्काल प्रभाव से कठोर कारावास होना चाहिए उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की पोस्टिंग तमिलनाडु में और तमिलनाडु के अधिकारियों की पोस्टिंग उत्तर प्रदेश में पंजाब के अधिकारियों की पोस्टिंग राजस्थान में राजस्थान के अधिकारियों की पोस्टिंग पंजाब में कर देनी चाहिए तब जाकर बनेगा भारत सोने की चिड़िया और भाईचारा व शांति का प्रतीक

06/01/2020

वैभव कृष्ण प्रकरण की लोकायुक्त में शिकायत

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने एसएसपी नॉएडा वैभव कृष्ण पर अश्लील हरकत करने तथा अपने पद एवं रसूख का दुरुपयोग करने तथा उनके द्वारा 5 आईपीएस अफसर अजयपाल शर्मा, सुधीर सिंह, हिमांशु कुमार, राजीव नारायण मिश्रा तथा गणेश साहा पर शासन-प्रशासन में रसूखदार लोगों के साथ ट्रान्सफर-पोस्टिंग का धंधा चलाये जाने के आरोपों के संबंध में आज लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की है.

शिकायत में नूतन ने कहा कि वैभव कृष्ण पर जिस प्रकार के आरोप लगे तथा उनके द्वारा अन्य आईपीएस अफसर सहित पीसीएस अफसर रजनीश एवं गुलशन कुमार, मुख्य सचिव कार्यालय के मीडिया निदेशक दिवाकर खरे तथा अन्य अधीनस्थ पुलिस अफसरों पर अत्यंत गंभीर आरोप लगाये गए,

उनकी तत्काल जाँच अत्यंत आवश्यक थी.

इसके विपरीत किसी भी अधिकारी ने इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया तथा वैभव कृष्ण के पत्र महीनों से लंबित हैं.

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस प्रकरण की सीबीआई जाँच की मांग की थी, किन्तु अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा डीजीपी ओ पी सिंह के प्रेस कांफ्रेंस से यह साफ़ हो गया है कि इस प्रकरण में निष्पक्ष जाँच की जगह लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है.

जहाँ वरिष्ठ अफसरों को तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए खुली एवं निष्पक्ष जाँच करानी चाहिए थी, वहीँ उनके द्वारा इस संबंध में पूरी तरह गोलमोल जवाब दिया गया है.

नूतन ने लोकायुक्त से प्रार्थना की है कि इन स्थितियों में उनके पास अब इस प्रकरण को लोकायुक्त के सामने ले जाने के अतिरिक्त अन्य कोई विकल्प नहीं है.

उन्होंने लोकायुक्त से वैभव कृष्ण के विरुद्ध लगे आरोपों तथा उनके द्वारा अन्य अफसरों पर लगे आरोपों की अपने स्तर पर निष्पक्ष जाँच किये जाने की प्रार्थना की है.

*देखने के लिए टैप करें👇👇* https://l.likee.video/v/GcUsdk
31/12/2019

*देखने के लिए टैप करें👇👇*
https://l.likee.video/v/GcUsdk

SARTAJ KHAN का हाल में प्रचलित संगीत का वीडियो🎵🎵

20/12/2019

दंगा ग्रस्त जिलों में हुए दंगों के जिम्मेदार है डीएम एसएसपी एसपी और पुलिस के मुखिया डीजीपी-सरताज खान

कल नागरिकता कानून के विरोध में उपद्रवियों द्वारा किए गए उपद्रव की वजह से लखनऊ में हुई आगजनी से उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ने नहीं लिया सबक ।

जबकि उत्तर प्रदेश के मुखिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भलीभांति जानकारी थी कि आज जुम्मे का दिन है और सभी मुसलमान अपनी अपनी मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ेंगे और एक जगह एकत्रित होंगे ।

और यह भी संभावना थी की जुमे की नमाज के बाद नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन भी करेंगे व इस बात से भी नकारा नहीं जा सकता कि इन अधिकारियों और कर्मचारियों को भली-भांति जानकारी थी कि कहीं-कहीं यह प्रदर्शन उग्र भी हो सकता है ।

फिर पुलिस के मुखिया व जिले के डीएम और एसएसपी एसपी ने क्षेत्र के बुद्धिजीवियों से वार्ता करते हुए नागरिकता कानून के बारे में समझाने की प्रक्रिया को शुरू क्यों नहीं किया या उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ओवरकॉन्फिडेंस में अपनी नौकरी करते हैं ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो भली-भांति परिचित थे कि कल जुम्मे का दिन है और कहीं-कहीं उपद्रव भी हो सकता है इसी कारण से मुख्यमंत्री ने रात को 10:00 बजे वीसी कर अपने प्रदेश के सभी अधिकारियों से शांति व्यवस्था लॉयन ऑर्डर को मेंटेन रखने के लिए और सभी बुद्धिजीवी व्यक्तियों से वार्ता करने के लिए आदेश निर्देश भी दिए थे मुख्यमंत्री के निर्देशों के बावजूद भी नहीं जागा उत्तर प्रदेश पुलिस का डिपार्टमेंट ।

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में उपद्रव हुआ है आगजनी हुई है तोड़फोड़ हुई है पुलिस को मारा गया है या लाठीचार्ज हुई है इस आगजनी तोड़फोड़ के जिम्मेदार उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया और दंगा ग्रस्त जिलों के डीएम और एसएसपी एसपी ही जिम्मेदार हैं ।

और तो और हमारे प्रदेश की एलआईयू टीम भी पूरी तरह से फेल हो चुकी है जबकि एलआईयू टीम को पूरी तरह से जांच पड़ताल करते हुए आने वाले खतरे की जानकारी शासन को सौंपनी चाहिए थी मगर एलआईयू भी अपने निकम्मे पन को छुपा नहीं पाई ।

इसके साथ-साथ मेरा एक और मानना और है जिन जिलों में इस तरह के उग्र प्रदर्शन हुए हैं तोड़फोड़ हुई है उन जिलों में तोड़फोड़ और उग्रता के जिम्मेदार एक समुदाय के लोग ही नहीं हो सकते मुझे आशंका है कि इन प्रदर्शनकारियों में कुछ असामाजिक तत्व जोकि इस समुदाय को चाहता हो बदनाम कराना वह लोग भी इन प्रदर्शन को तूल पकड़वाने के लिए ऐसा उपद्रव करने की शुरुआत कर सकते हैं यह भी एक जांच का विषय है किसी एक समुदाय को दोषी ठहराया जाना भी गलत है।

क्राइम आज तक न्यूज़ के एडिटर सरताज खान की कलम से विशेष रिपोर्ट मोबाइल नंबर 9811970611 ईमेल आईडी:- [email protected]

18/12/2019

डीजीपी उत्तर प्रदेश ने जनता से की अपील

एक विशेष सूचना
18/12/2019

एक विशेष सूचना

18/12/2019

देश में अमन शांति बनाए रखें

संविधान के दायरे में रहकर अपना पक्ष रखें उग्र आंदोलन देश के लिए खतरा उत्पन्न करता है जन बुद्धिजीवी व्यक्ति अपनी बात को सम्मान पूर्वक सरकार तक पहुंचाने का कार्य करें नेताओं के बहकावे में ना आए व झूठी अफवाहों पर ध्यान ना दें

निवेदक

सरताज खान
एडिटर क्राइम आज तक न्यूज़
मोबाइल नंबर 9811970611
ईमेल आईडी [email protected]

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝🤝

17/12/2019

Bareilly -

डीआईजी बरेली रेंज कृपया ध्यान दें

महिला से सामूहिक दुष्कर्म, महिला से 5 युवकों ने गैंगरेप किया, आरोपियों ने गैंगरेप की वीडिया बनाई, ब्लैकमेल कर एक साल तक गैंगरेप किया, एक साल में 35 लोगों ने दुष्कर्म किया, आरोपियों के दोस्त-यार भी रेप करते रहे, बरेली के कैंट इलाके में गैंगरेप की घटना।

इस तरह से इन काउंटर करना सही है या गलत आप सभी अपनी राय दें https://youtu.be/Ky-OAhQ-szk
06/12/2019

इस तरह से इन काउंटर करना सही है या गलत आप सभी अपनी राय दें https://youtu.be/Ky-OAhQ-szk

आजतक के साथ देखिये देश-विदेश की सभी महत्वपूर्ण और बड़ी खबरें | Watch the latest Hindi news Live on the World's Most Subscribed News Channel on YouTube. ...

03/12/2019

आज शाम 7:00 बजे का मामला

गाजियाबाद के लोनी कोतवाली थाना क्षेत्र में दबंगो का कहर

गरीब महिला व उसके बच्चों को रात के अंधेरे में 10-15 दबंगो ने किया घर से बाहर

महिला बैठी है छोटे छोटे बच्चों के लेकर घर के बाहर ,जताई हत्या की आशंका

महिला के पति को आज ही दबंगो से मिलीभगत कर फर्जी मुकदमे में पुलिस ने भेजा जेल

करीब शाम 7 बजे की घटना ,10-15 दबंगो ने हथियारो के बल पर किया अकेली महिला व मासूम बच्चों को बाहर

पूर्व में रमजान माह में भी स्टे होने के बावजूद इन्ही दबंगो ने उसके इस मकान से किया था बाहर

तत्कालीन एसएसपी के निर्देश पर एसएचओ संजय वर्मा व तत्कालीन डीएलएफ चौकी प्रभारी विपिन मलिक ने दौड़ाया था दबंगो को और किया था मकान को परिवार के हवाले

अब साजिशन घर के मुखिया को जेल भिजवाकर उठाया मौके का फायदा और किया गरीब महिला व बच्चों को बाहर

दबंगो को मासूम बच्चों पर भी सर्दी में नही आया रहम

जानकारी के अनुसार महिला बैठी है मासूम बच्चों के साथ गली में और दबंग पी रहे है घर मे घुसकर शराब

महिला ने अनहोनी की जताई आशंका ,अब जाए तो कहाँ जाए

100 नम्बर की पुलिस ने भी किया महिला की मदद से इनकार ,दी जेल भेजने की धमकी

लोनी कोतवाली क्षेत्र की शरद सिटी अंजली बिहार की घटना

महिला का कहना है कि एसपी ग्रामीण को फोन करने पर कहा कि सुबह ऑफिस आ जाना

अब सवाल उठना लाजिमी है कि सुबह तक क्या गारंटी है कि दबंग गरीब महिला व बच्चों के साथ कोई अनहोनी नही करेंगे ?

महिला के पति को जेल भेजने के बाद उसके मकान में रात के अंधेरे में पुलिस क्यो मदद नही कर रही ?

क्या पहले की तरह पुलिस ने ही कराया है दबंगो का कब्जा और गरीब महिला को मासूम बच्चों के साथ कर दिया बेघर

पूर्व में एसपी क्राइम ने मामले में जांच कर की थी चौकी प्रभारी पर कार्रवाई

जिला गाजियाबाद में दबंगो का बोलबाला ,गरीबो का हुआ जीना दुश्वार

एसएसपी महोदय अब महिला कहाँ जाए और दबंगो को इतनी ताकत कहाँ से मिली है ,क्यो नही कर रही पुलिस दबंगो पर कार्रवाई।

पीड़ित महिला का नंबर
7838042695

03/12/2019
27/11/2019

हमारे पेज के साथ जुड़ें और अपनी समस्याएं शेयर करें

Address


Website

Alerts

Be the first to know and let us send you an email when बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान posts news and promotions. Your email address will not be used for any other purpose, and you can unsubscribe at any time.

Contact The Business

Send a message to बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान:

Shortcuts

  • Address
  • Alerts
  • Contact The Business
  • Claim ownership or report listing
  • Want your business to be the top-listed Media Company?

Share