जम्मू जनमत 24/7

जम्मू जनमत 24/7 जम्मू जनमत 24/7 - | जनहित की बात जनता के साथ | जम्मू की आवाज़

जम्मू जनमत 24/7 , जम्मू प्रांत के युवा पत्रकारों की एक अभिनव पहल है। जिसका परम सूत्र है- "जनहित की बात जनता के साथ'"
हम निष्पक्षता और निर्भीकता के साथ जन सरोकारों को आपके सामने लाते हैं.
यह मंच आपका है और आपके लिए हमेशा खुला हुआ है- यदि आप कहीं भी प्रशासनिक भ्रष्टाचार, रिश्वत और जन मुद्दों को आगे रखना चाहते हैं तो हमें व्हाट्सप्प पर वीडियो बनाकर प्रेषित करें ।
WhattsApp No. +91-9596613118
हर खबर - पत्रकार केशव मस्की के साथ
राष्ट्र की प्रगति में निष्पक्ष पत्रकारिता बड़ी अहम है।

जम्मू जनमत 24/7 | लोकसभा चुनाव: जम्मू कश्मीर में नहीं बना तकनीकी शिक्षा का ढांचा, 69 फीसदी युवा आबादी 2102 सीटों के सहार...
02/04/2024

जम्मू जनमत 24/7 | लोकसभा चुनाव: जम्मू कश्मीर में नहीं बना तकनीकी शिक्षा का ढांचा, 69 फीसदी युवा आबादी 2102 सीटों के सहारे !

युवा वर्ग लगातार शिक्षा और रोजगार का रोडमैप सामने रखने वाले प्रतिनिधी की वकालत कर रहा है। लिहाजा चुनाव में यह मुद्दा पार्टियां कितना भुनाएंगी और इस मुद्दे को लेकर 69 फीसद युवा आबादी का रुख क्या रहेगा यह तो चुनाव नतीजों के बाद ही पता चलेगा।

जम्मू जनमत 24/7 | लोकसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी रमण भल्ला के समर्थन में जम्मू पहुंचे फारूक ! फारूक अब्दुल्ला ने कहा क...
02/04/2024

जम्मू जनमत 24/7 | लोकसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी रमण भल्ला के समर्थन में जम्मू पहुंचे फारूक !

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इंडिया गठबंधन का गठन डॉ. अंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए किया गया है। उन्हें डर इस बात का है कि संविधान को खत्म किए जाने की साजिशें रची जा रही हैं।

28 साल में सरकार नहीं बना सकी  | एक ग्रामीण ने 6 दिन में बनवा दिया पत्नी की याद में पुल !    |  मुगल बादशाह शाहजहां ने अ...
02/04/2024

28 साल में सरकार नहीं बना सकी | एक ग्रामीण ने 6 दिन में बनवा दिया पत्नी की याद में पुल !

| मुगल बादशाह शाहजहां ने अपनी पत्नी की याद में आगरा में ताजमहल का निर्माण कराया था, जिसे देखने के लिए आज भी दुनिया भर से सैलानी आगरा पहुंचते हैं। ऐसा ही एक दिल को छू लेने वाला काम डोडा में एक रतन नाम के व्यक्ति ने किया है।

उन्होंने अपनी पत्नी कमलेशा देवी की याद में नाले पर एक पुल मात्र छह दिन में तैयार करवा दिया। जबकि सरकार की ओर से 28 साल पहले बनाए गए दो खंभे आज तक आपस में नहीं जुड़ सके। पुल बनने के बाद पूरी पंचायत को इसका लाभ मिलेगा। मामला धंतेली गांव का है, जो डोडा के ब्लॉक खलैनी की पंचायत सर्फी में पड़ता है।

पहाड़ी से घिरा यह इलाका प्राकृतिक सुंदरता से लबरेज है। लेकिन, कई मूलभूत

सुविधाओं से वंचित है। धंतेली गांव में बहता नाला इसकी खूबसूरती को तो बढ़ाता है, लेकिन लोगों को आवाजाही करने में दिक्कतें भी खड़ी करता है।

नाले के किनारों पर पिलर बन गए, आगे नहीं बढ़ा काम

नाले पर जुगाड़ लगाकर एक लकड़ी का पुल है। लेकिन उसे पार करना खतरे से खाली नहीं है। प्रशासन की तरफ से 28 साल पहले नाले पर पुल बनाने का काम शुरू तो हुआ। दोनों तरफ पिलर भी बना दिए गए। लेकिन, इतना लंबा समय बीत जाने के बाद भी उस पर छत नहीं डाली जा सकी। ऐसे में ग्रामीणों जोखिम लेकर ही नाले को पार करना पड़ता है। विद्यार्थियों और रोगियों के लिए समस्या और भी जटिल हो जाती है।

कमलेशा देवी के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाए रिश्तेदार

पिछले दिनों 21 मार्च को रतन की पत्नी कमलेशा देवी का हृदय गति रुकने से निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में कई रिश्तेदार पुल न होने के कारण शामिल नहीं हो पाए। कमलेशा देवी के पति रतन को इस बात का गहरा दुख हुा। सदमे के बीच उन्होंने इसके लिए कुछ करने की ठानी।

छह दिन के भीतर ही पुल बन कर तैयार

रतन ने लोगों के साथ बुलाकर बातचीत की और फैसला लिया कि नाले पर खुद के पैसों से पुल बनाया जाएगा और वो भी तुरंत। फिर क्या था, पैसे इकट्ठे किए गए और काम शुरू कर दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि छह दिन के भीतर ही पुल बन कर तैयार हो चुका है। पुल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि पुल को बनाने के लिए पंचायत से अलग-अलग लोगों ने सहयोग किया। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक पुल बनाने के लिए जोश में दिखे। 80 साल के बुजुर्ग ने भी काम में हाथ बटाया।

नाले को पार करने में अक्सर बना रहता था डर

रतन ने बताया कि उनकी पत्नी कमलेशा देवी जब मायके जाती थीं, तो उसे इस नाले को पार करना पड़ता था। पुल न होने के कारण वह अक्सर डरती रहती थी। इस बात ने उन्हें कई बार परेशान किया। अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। इसका दुख है, लेकिन वह चाहते हैं कि अब गांव में किसी और को नाले को पार करने में परेशानी न हो।

AAP’s Sanjay Singh Gets Bail After Six Months In Delhi Excise Policy Case
02/04/2024

AAP’s Sanjay Singh Gets Bail After Six Months In Delhi Excise Policy Case

02/04/2024

| जम्मू - पूंछ लोकसभा सीट से राष्ट्रीय अध्यक्ष एकम् सनातन भारत दल एडवोकेट अंकुर शर्मा ने नामांकन पत्र भरा | हज़ारों समर्थकों के साथ निकाली रैली।

24/03/2024

5 सीटों पर रीजनल पार्टियों को समर्थन देगी BJP

24/03/2024

मेघालय-मणिपुर, नगालैंड में बीजेपी कैंडिडेट नहीं उतारेगी

ऊधमपुर-कठुआ सीट पर कांग्रेस को मजबूत उम्मीदवार की तलाश पुरी, भाजपा के जितेंद्र सिंह से ये दिग्गज नेता कर सकता है मुकाबला...
22/03/2024

ऊधमपुर-कठुआ सीट पर कांग्रेस को मजबूत उम्मीदवार की तलाश पुरी, भाजपा के जितेंद्र सिंह से ये दिग्गज नेता कर सकता है मुकाबला !

Apna Bharat Daily | ऊधमपुर-कठुआ सीट (Udhampur Kathua seat) को जम्मू-कश्मीर की सबसे हाइप्रोफाइल सीट मानी जाती है। भाजपा ने इस सीट से पिछले बार की तरह ही जितेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस को अभी तक इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं मिल पाया है। कहा जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस नेता लाल सिंह पर ही कांग्रेस दाव लगा सकती है क्योंकि वह दो बार सांसद रह चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार इस समय जितेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में घेरने के लिए चौधरी लाल सिंह ( Chaudhary Lal Singh) ही मजबूत उम्मीदवार दिख रहे हैं।

22/03/2024

बेंगलूरु के बाद मुंबई, चेन्नई, जयपुर, लखनऊ और दिल्ली में गहराएगा जलसंकट, 100 दिन में आएगा मानसून

गांदरबल में कश्मीरी पंडितों ने 35 साल बाद निकाली झांकी, स्थानीय मुस्लिम भी शामिल; बने मददगार Apna Bharat Daily | लेकिन प...
09/03/2024

गांदरबल में कश्मीरी पंडितों ने 35 साल बाद निकाली झांकी, स्थानीय मुस्लिम भी शामिल; बने मददगार

Apna Bharat Daily | लेकिन पिछले दो साल से हालात में सुधार को देखते हुए स्थानीय मुस्लिमों की मदद से कश्मीरी पंडितों का हौसला फिर से मजबूत हुआ है और यही वजह है कि 35 साल बाद महाशिवरात्रि के मौके पर गांदरबल के नुनार इलाके में कश्मीरी पंडितों ने झांकी निकाली।

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव संभव, गृह मंत्रालय और निर्वाचन आयोग की बैठक में चर्चा Apna Bharat Daily | ...
09/03/2024

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव संभव, गृह मंत्रालय और निर्वाचन आयोग की बैठक में चर्चा

Apna Bharat Daily | आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के साथ ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग की बैठक में चर्चा हुई है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर आयोग की गृह मंत्रालय के साथ ही रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है।

आज रात 10 बजे से जम्मू-श्रीनगर हाईवे 14 घंटे के लिए बंद, लेकिन चिनाब वैली से बहाल रहेगा यातायात ! Apna Bharat Daily | जि...
09/03/2024

आज रात 10 बजे से जम्मू-श्रीनगर हाईवे 14 घंटे के लिए बंद, लेकिन चिनाब वैली से बहाल रहेगा यातायात !

Apna Bharat Daily | जिला मजिस्ट्रेट रामबन की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक नेशनल हाईवे अथाॅरिटी की ओर से रामबन के डलवास में कैरिज वे को टू लेन तक चौड़ा करने और नाशरी से बनिहाल तक चौड़ीकरण का कार्य बहाल करने के कारण शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक हाईवे को यातायात के लिए बंद रखा गया है।

29/02/2024

Hindustan Times | The man tweeted that a lab report confirmed the chocolate (Roasted Almond) was 'unsafe to consume !

29/02/2024
15/02/2024

| Commissioner Assures Action on Backward Class Federation's Complaints !

■ Workshops Proposed to Enhance Tehsildars' Knowledge on OBC Certification !!

| A delegation from the All India Backward Class Federation met with the Commissioner Secretary (Revenue) in Jammu today, highlighting issues regarding the issuance of OBC certificates by tehsildars. Lack of awareness about central government rules has resulted in OBC individuals being deprived of reservations in various departments. The delegation has urged for the organization of workshops to streamline the certification process.

■ Further Commissioner has assured a thorough investigation into the grievances raised by the delegation. Balwant Kataria, F.C. Satiya, and Keval Krishna Fotra were among the representatives present during the discussion. 📰

Apna Bharat Daily  |   |■  Traffic crawled at a snail's pace in Delhi-NCR today morning as police placed multiple layers...
13/02/2024

Apna Bharat Daily | |

■ Traffic crawled at a snail's pace in Delhi-NCR today morning as police placed multiple layers of barricades on the Singhu, Tikri and Ghazipur borders in view of the farmers' march to the national capital.

■ Commuters had a harrowing time as they battled traffic jams, with Delhi being turned into a fortress to thwart the entry of farmers.

https://www.hindustantimes.com/india-news/sweeping-measures-for-farmer-march-triggers-chaos-in-delhi-people-decry-overkill-101707807893327.html?utm_source=whatsapp&utm_medium=whatsappChannel

सस्ती हो गईं Nexon और Tiago, टाटा मोटर्स ने इतने लाख रुपये घटाए दाम |  पढ़ें पूरी खबर 📰
13/02/2024

सस्ती हो गईं Nexon और Tiago, टाटा मोटर्स ने इतने लाख रुपये घटाए दाम | पढ़ें पूरी खबर 📰

देश की दिग्गज कार कंपनी टाटा मोटर्स ने बैटरी की लागत कम होने से ईवी की कीमतों में कटौती की है। टाटा नेक्सन ईवी की की.....

Apna Bharat Daily  | Daily life was disrupted in   and border areas of the national capital as security was heightened a...
13/02/2024

Apna Bharat Daily | Daily life was disrupted in and border areas of the national capital as security was heightened after , and started marching towards 🚜 🚜 🚜 🚜 🚜

13/02/2024

Apna Bharat Daily | रैपिडो बाइक का पेट्रोल हुआ खत्म तो कस्टमर ने किया उतरने से इनकार, ■■■■■
■■ 'मैंने बुकिंग के पैसे दिए हैं, पैदल नहीं चलूंगा
■■ फिर ड्राइवर को करना पड़ा ये काम !

Viral Video: हैदराबाद में कस्टमर के साथ रैपिडो बाइक को धक्का देकर ले जाते ड्राइवर का वीडियो वायरल हो गया. इसकी कहानी बेहद दिलचस्प है.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कस्टमर सवार बाइक को चालक पैदल ले जाता हुआ दिख रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बाइक रैपिडो ऐप से संबंधित हैं. रैपिडो बाइक का पेट्रोल रास्ते में उस वक्त खत्म हो गया था जब इस पर कस्टमर सवार था.

■ बाइक का पेट्रोल खत्म होने पर कस्टमर ने उससे उतरने से इनकार कर दिया. मजबूरन बाइक टैक्सी के चालक को कस्टमर सवार मोटरसाइकिल को धक्का लगाकर पेट्रोल पंप तक ले जाना पड़ा. किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया और यह वायरल हो गया.

■ 'मैंने बुकिंग के पैसे दिए हैं, पैदल नहीं चलूंगा'

स्थानीय तेलुगू मीडिया के मुताबिक, हैदराबाद में रैपिडो के कस्टमर ने कहा, ''मैंने बाइक पर बैठकर जाने के लिए पैसे दिए हैं, पैदल चलने के लिए नहीं. मैं नहीं उतरूंगा.''

बाइक चालक ने काफी अनुरोध किया, लेकिन इसके बाद भी जब कस्टमर तैयार नहीं हुआ तो बाइक चालक उसे बैठाकर ही दोपहिया वाहन को धक्का लगाते हुए पेट्रोल पंप तक पहुंचा.

लोग दे रहे हैं रिएक्शन

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अधिकतर लोगों ने कहा है कि एक रैपिडो टैक्सी ड्राइवर के रूप में यह रिस्पॉन्सिबिलिटी है कस्टमर को एक्सेप्ट करने से पहले पेट्रोल भरवाएं.

लोग यह भी कह रहे हैं कि ऐप आधारित बाइक के ड्राइवर ऐसा अमूमन करते हैं. पेट्रोल भरवाना चाहिए था. हालांकि कुछ लोग बाइक की सवारी करने वाले शख्स पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कुछ दूर पैदल तो चलना ही चाहिए, यह इंसानियत है.

  | जम्मू संभाग में फिर बढ़ीं शीतकालीन छुट्टियां, अब 29 जनवरी को लगेंगे स्कूल  !
21/01/2024

| जम्मू संभाग में फिर बढ़ीं शीतकालीन छुट्टियां, अब 29 जनवरी को लगेंगे स्कूल !

  | More joint action against encroachments from Bikram Chowk to Nai Basti was led by SDM(S) Atul Sharma, Addl SP Kartik...
21/01/2024

| More joint action against encroachments from Bikram Chowk to Nai Basti was led by SDM(S) Atul Sharma, Addl SP Kartik, teams from Traffic Police and JMC.

50 challans for wrong parking issued and goods encroaching public space confiscated.

28/12/2023

Apna Bharat Daily | Reservation( Amendment) Act 2023,a Eye wash for underpriveleged Class of OBCs of Jammu Kashmir.

| The OBC'S of J&K has again a big deception by BJP led Central government said Adv.Suresh Dogra (Gen.Secy.JKPCC) former Chairman OBC Deptt.JKPCC

■ The Ministry of Home-Affairs on Tuesday i.e 26 Dec.2023 notified to enforce the provisions of the J&K reservation (Amendment )Act 2023).It was the legislation that aimed to provide rights to those who faced injustice.Adv.Sures Dogra on the passing of this reservation Act 2023 for J&K said that "the OBCs of J&K were again deciet by the dictatorial Government led by Modi.It is unfortunate that long pending demands of the OBC'S of J&K was finally ended with zero result.After abrogation of Article 370 & 35 A it was expected by the poor people of OBCs of J&K that the Mandal commission report would implement in Jammu and Kashmir with all its recommendations which guarantees 27% reservation to underprivileged class of OBC'S but the Amendment Act 2023 disappointed this poor section. Adv.Suresh Dogra further added that inclusion of the more castes in the new Amendment reservation Act are welcomed, but it will not be bad to say that "Ek Anar,sou Bimar "Despite to giving fair justice to whom who faced injustice.The BJP government played a dirty game with them and injustice was again faced by this innoscent class of OBCs.Advocate Dogra once again said that fight for the rights of the other backward classes of Jammu Kashmir will not be ended and be continued as the population of this underprivileged class by adding 15 more cast has become more than 65 %, but no political reservation in the Assembly, as well as in the Parliament was provided to them with the aim to make them powerless and only nomenclature of OBC'S is not sufficient & the SEBC commission headed by Retd.Justice GD Sharma didn't justice with those who have been facing injustice since long..

05/12/2023

RIP 🌸💐💐🙏🏼

04/12/2023

Hadimba Devi Temple 🛕
Manali Himachal Pradesh ❤️

Address

Billawar

Telephone

+919596613118

Website

Alerts

Be the first to know and let us send you an email when जम्मू जनमत 24/7 posts news and promotions. Your email address will not be used for any other purpose, and you can unsubscribe at any time.

Contact The Business

Send a message to जम्मू जनमत 24/7:

Videos

Share


Other Media/News Companies in Billawar

Show All

You may also like